गणित की ट्रिक्स

Friday 23 December 2022

REET मुख्य परीक्षा की नई तिथि जारी, REET मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा की नई तिथि घोषित, अब इस दिन होगी परीक्षा | REET Latest News-2023

 


REET Latest News-2023

REET मुख्य परीक्षा 4 और 5 फरवरी को होनी थी। लेकिन लेवल-2 में 1500 पदों की बढ़ोतरी की मंजूरी मिलने के बाद अब REET मुख्य परीक्षा को आगे बढ़ा दिया गया है। राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड REET  मुख्य परीक्षा के लिए फिर से विज्ञप्ति जारी करेगा और उसके बाद इसकी नई परीक्षा तिथि घोषित होने वाली है। आयोजन हो सकते हैं। जल्द ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड REET मुख्य परीक्षा के लिए नई परीक्षा तिथि की घोषणा करेगा।

 

रीट मुख्य नई परीक्षा तिथि 2023 नवीनतम समाचार

REET मुख्य परीक्षा की नई परीक्षा तिथि जल्द ही राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड द्वारा जारी की जाने वाली है। शिक्षक तृतीय श्रेणी भर्ती परीक्षा के लिए राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड में आवेदन पहुंच गया है, जल्द ही चयन बोर्ड द्वारा तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के लिए विज्ञप्ति जारी की जाएगी और परीक्षा की नई तिथि भी घोषित होने वाली है। सोशल मीडिया के मुताबिक रीट मुख्य परीक्षा के लिए परीक्षा 25 से 28 फरवरी 2023 के बीच आयोजित की जा सकती है.

राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की ओर से अभी तक इसके लिए कोई सूचना जारी नहीं की गई है। लेकिन जल्द ही इसके लिए ऑफिशियल नोटिफिकेशन भी जारी किया जाएगा। जैसे ही REET मुख्य परीक्षा की तारीख की घोषणा की जाती है।

रीट लेवल 2 में पदों की संख्या में बढ़ोतरी

तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती के तहत लेवल-2 के लिए राज्य सरकार द्वारा 1500 पदों में वृद्धि को मंजूरी दी गई है. अब शिक्षक भर्ती जो 46500 पदों पर होनी थी, अब 48000 पदों पर की जाएगी। REET पात्रता परीक्षा के लिए लगभग 800000 छात्र उत्तीर्ण हुए थे। अब ये छात्र 48000 पदों के लिए होने वाली  REET मुख्य परीक्षा में शामिल होंगे

REET Main New  Exam Date 2023 कैसे चेक करें

रीट मुख्य परीक्षा नई परीक्षा तिथि 2023 सूचना कैसे डाउनलोड करें जो भी आए, वह जानना चाहता है कि रीट मुख्य परीक्षा तिथि 2023 सूचना कैसे डाउनलोड की जा सकती है, चरण दर चरण प्रक्रिया का पालन करके हम नीचे प्रदान कर रहे हैं। आप राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक भर्ती 2023 परीक्षा तिथि सूचना आसानी से डाउनलोड कर सकते हैं।

 

·         सबसे पहले राजस्थान कर्मचारी चयन बोर्ड की आधिकारिक वेबसाइट खोलें।

·         इसके बाद लेटेस्ट न्यूज सेक्शन पर क्लिक करें।

·         इसके बाद राजस्थान तृतीय श्रेणी शिक्षक 2022 प्रेस नोट के लिंक पर क्लिक करें।

·         क्लिक करते ही आपकी स्क्रीन पर परीक्षा तिथि की सूचना खुल जाएगी।

·         यहां आप अपनी परीक्षा तिथि देख सकते हैं।







No comments:

Post a Comment

Contact form

Name

Email *

Message *